…मद्रास हाई कोर्ट के अग्रिम आदेश तक द्बितीय राउंड काउंसलिंग में ईएसआईसी सीटें शामिल नहीं, एम. रितिका तथा मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मध्य लंबित प्रकरण बना कारण

*मेडिकल काउंसलिंग कमिटी,नई दिल्ली*

*ऑल इंडिया 15% एमबीबीएस-बीडीएस मेडिकल काउंसलिंग*

*…मद्रास हाई कोर्ट के अग्रिम आदेश तक द्बितीय राउंड काउंसलिंग में ईएसआईसी सीटें शामिल नहीं ।। एम. रितिका तथा मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मध्य लंबित प्रकरण बना कारण ।।*

नीट-2019 में सफल विद्यार्थियों हेतु ऑल इंडिया 15% कोटा एमबीबीएस-बीडीएस मेडिकल काउंसलिंग के दूसरे राउंड हेतु रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 11 जुलाई को प्रारंभ कर दी गई थी तथा चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया के लिए 12 जुलाई सायं 6:00 बजे बाद प्रारंभ होने की संभावना का नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट पर निरंतर प्रदर्शित किया जा रहा है।
कैरियर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट देव शर्मा ने बताया कि द्बितीय राउंड काउंसलिंग के दौरान ईएसआईसी सीटों को शामिल नहीं किया गया है।
ईएसआईसी सीटों को शामिल न करने का कारण एम. रितिका तथा मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मध्य मद्रास हाई कोर्ट में लंबित एक प्रकरण है।
देव शर्मा ने बताया कि काउंसलिंग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोट के अनुसार माननीय मद्रास उच्च न्यायालय के अग्रिम आदेश तक ईएसआईसी की सीटों को काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल नहीं किया जाएगा।

*… एम. रितिका एवं मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रकरण के कारण पूर्व में रोका गया था प्रथम राउंड काउंसलिंग के सीट अलॉटमेंट का परिणाम ।।संशोधित किया गया था संपूर्ण काउंसलिंग शेड्यूल को ।।*

देव शर्मा ने बताया कि मद्रास हाई कोर्ट में लंबित उपरोक्त प्रकरण के कारण पूर्व में भी ऑल इंडिया 15% कोटा एमबीबीएस-बीडीएस मेडिकल काउंसलिंग की प्रक्रिया बाधित हो चुकी है। ज्ञात रहे कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार काउंसलिंग के प्रथम राउंड का परिणाम 27 जून को घोषित किया जाना था किंतु माननीय मद्रास उच्च न्यायालय में लंबित एम. रितिका एवं मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मध्य लंबित प्रकरण के कारण प्रथम राउंड की काउंसलिंग का परिणाम 27 जून के स्थान पर 1 जुलाई को घोषित किया गया।
देव शर्मा ने बताया कि द्वितीय राउंड के दौरान एक सकारात्मक पहलू यह है कि इस बार संपूर्ण काउंसलिंग प्रक्रिया को प्रभावित ना कर सिर्फ और सिर्फ ईएसआईसी सीटों पर ही रोक लगाई गई है ताकि अन्य केटेगरी के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया निर्विघ्नं जारी रहे।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Career Point
Register New Account
Reset Password