राजस्थान स्टेट एमबीबीएस-बीडीएस मेडिकल काउंसलिंग

राजस्थान स्टेट एमबीबीएस-बीडीएस मेडिकल काउंसलिंग

नीट-2019 में सफल विद्यार्थियों के लिए राजस्थान राज्य के सरकारी एवं गैर सरकारी मेडिकल संस्थानों में एमबीबीएस-बीडीएस सीटों पर प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया

आज 5 जुलाई को जारी कर दिया जाएगा प्रथम राउंड के सीट अलॉटमेंट का परिणाम ।अलॉटमेंट लेटर की प्रिंटिंग कल 6 जुलाई से ।।

…6 जुलाई से 9 जुलाई के मध्य सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज जयपुर के एकेडमिक ब्लॉक में मय मूल दस्तावेज रिपोर्ट करें सफल विद्यार्थी

राजस्थान राज्य के सरकारी एवं गैर सरकारी मेडिकल संस्थानों में एमबीबीएस-बीडीएस सीटों पर प्रवेश के लिए जारी काउंसलिंग प्रक्रिया के तहत आज 5 जुलाई को प्रथम राउंड सीट एलॉटमेंट का परिणाम जारी कर दिया जाएगा।
करियर प्वाइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट देव शर्मा ने बताया कि सीट अलॉटमेंट लेटर जारी करने की प्रक्रिया कल 6 जुलाई से प्रारंभ की जाएगी।
सफल विद्यार्थियों को 6 जुलाई से 9 जुलाई के मध्य मय मूल दस्तावेजों के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज जयपुर के एकेडमिक ब्लॉक में रिपोर्ट करना होगा।

… मूल दस्तावेजों की सूची में द्विवर्षीय सर्विस बांड भी शामिल।। सर्विस बांड ₹500 या उससे अधिक के स्टांप पेपर पर बनाए विद्यार्थी।।

…5 जून या उसके बाद जारी किए गए ओबीसी एनसीएल तथा एमबीसी एनसीएल सर्टिफिकेट ही मान्य

देव शर्मा ने बताया कि सफल विद्यार्थियों को मूल दस्तावेजों के साथ दो सेट स्वयं सत्यापित फोटो प्रतिलिपियों के भी ले जाने होंगे।
मूल दस्तावेजों में नीट- 2019 का स्कोर कार्ड, सीट एलॉटमेंट लेटर, 10वीं एवं 12वीं कक्षा की मार्कशीट, फोटो पहचान पत्र, कैटिगरी सर्टिफिकेट तथा द्विवर्षीय सर्विस बांड शामिल है।
देव शर्मा ने जोर देकर बताया कि ओबीसी- एनसीएल तथा एमबीसी- एनसीएल केटेगरी के विद्यार्थी यह विशेष ध्यान रखें कि ओबीसी- एनसीएल या एमबीसी- एनसीएल सर्टिफिकेट 5 जून या उसके बाद जारी किया होना आवश्यक है। इससे पूर्व जारी किए गए सर्टिफिकेट मान्य नहीं होंगे।
मूल दस्तावेजों का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा 2 वर्ष का सर्विस बॉन्ड है। देव शर्मा ने बताया की उपरोक्त बांड के अनुसार गवर्नमेंट एमबीबीएस सीट पर प्रवेश लेने वाला विद्यार्थी सरकारी नौकरी दिए जाने पर 2 वर्ष की सरकारी नौकरी के लिए बाध्य है। ऐसा नहीं करने अर्थात इस बांड की पालना नहीं करने पर विद्यार्थी पर ₹5 लाख की पेनल्टी लागू होगी।

Career Point
Register New Account
Reset Password