भावी डॉक्टर्स, इंजीनियर्स व आईआईटीयन्स ने सीखे सफलता के टिप्स

-कॅरिअर पॉइंट के अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने बताएं कामयाबी के अहम सूत्र

कोटा, 3 जून। देशभर से एजुकेशन हब कोटा में कोचिंग के लिए आए भावी डॉक्टर्स, इंजीनियर्स व आईआईटीयन्स के लिए सोमवार का दिन प्रेरणास्पद रहा। कॅरिअर पॉइंट के अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने जेईई मेन, जेईई एडवांस, नीट की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को क्लासरूम में पढ़ाई करने से लेकर आगामी परीक्षा की तैयारी में सफलता के कई अहम टिप्स बताए।
डकनिया स्टेशन रोड स्थित सीपी टॉवर के सभागार में हुए ऑरियंटेशन में नीट, जेईई मेन, जेईई एडवांस की तैयारी कर रहे विद्यार्थी शामिल हुए। कोचिंग गुरु शैलेंद्र माहेश्वरी ने कहा कि कोटा आकर हर विद्यार्थी अपने मिशन में कामयाब हो इसके लिए कॅरिअर पॉइंट संस्थान छात्रहित में हर संभव कार्य करता आया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी को चाहिए कि वो क्लासरूम में पूरी तन्मयता के साथ पढ़ाई करे। अगर किसी प्रश्न को लेकर डाउट है तो बेझिझक अपने टीचर्स से पूछिये। विद्यार्थी को सवाल पूछने की आदत अपने में डालनी होगी, वरना वो फाइट नहीं कर पाएंगा। एग्जाम को अपना टारगेट रखकर क्लास की थ्यौरी को ध्यानपूर्वक करे। अभी से पुराने पेपर को हल करने की आदत डाले तो परीक्षा तक हर विद्यार्थी परिपक्व हो जाएगा।

शैलेंद्र माहेश्वरी ने विद्यार्थियों को मॉटिवेट करते हुए कहा कि सकारात्मक ऊर्जा के साथ पढ़ाई में लीन हो जाए और किताबों को अपनी दुनियां बना ले, तो मानिये सफलता तय है। कहा कि कॅरिअर पॉइंट संस्थान अपनी बेस्ट फैकल्टी टीम के साथ हर समय विद्यार्थियों की मदद के लिए तैयार है। ऑरियंटेशन में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स शामिल हुए।

यह बताएं अहम टिप्स

– प्रतिस्पर्धा के दौर में खुद को जिताने का जज्बा पैदा करे।
-अपना टारगेट एग्जाम को रखे।
-जो पेपर हो चुके है उनको अभी से हल करने की आदत डाले।
-खुद को सेफजोन में रखने के लिए प्लान करे।
– हर रोज कम से कम 10 प्रश्न को हल करने की अभी से आदत डाले।
-सीपी की वीडियो लैक्चरर लाइब्रेरी व किताबों की मदद अवश्य लें।
– पेपर हल करना आसान है, सिर्फ टाइम मैनेज करना सीख लें।

Career Point
Register New Account
Reset Password