सीपीयू स्टूडेंट्स ने जानी जंगल में उगने वाले पेड़ों की प्रजातियां

– 64 वें वन्यजीव सप्ताह के तहत अभेड़ा बायोलोजिकल पार्क में कॅरिअर पॉइंट यूनिवर्सिटी (सीपीयू) के स्टूडेंट्स ने किया पौधरोपण

कोटा, 5 अक्टूबर। 64 वें वन्य जीव सप्ताह के तहत शुक्रवार को कॅरिअर पॉइंट यूनिवर्सिटी (सीपीयू) के स्टूडेंट्स ने अभेड़ा बायोलोजिकल पार्क परिसर में वन विभाग के सहयोग से पौधरोपण किया। इस दौरान स्टूडेंट्स को जंगल में उगने वाले पेड़-पौधों की भी विशेषज्ञों द्वारा जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स ने कई तरह के सवाल भी पूछे़, जिनके एक्सपर्ट द्वारा संतोषप्रद जवाब दिए गए।
सीपीयू के साइंस विभाग की डीन डॉ. मंजुल मिश्रा ने बताया कि वन्यजीव सप्ताह के तहत यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ बेसिक एप्लाइड साइंस के एमएससी(जूलॉजी व बॉटनी) के स्टूडेंट्स ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। डॉ. अनिता सिंह के निर्देशन में स्टूडेंट्स को पेड़-पौधों की विभिन्न प्रजातियों की विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान स्टूडेंट्स ने पौधरोपण कर प्रकृति व पर्यावरण संरक्षण का संकल्प भी लिया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय वन अधिकारी बृजमोहन शर्मा, डॉ. कृष्णेंद्र नामा व वन्यजीव प्रेमी मौजूद थे। संचालन जूलॉजी की सहायक प्रोफेसर मीनाक्षी शर्मा ने किया।

Career Point
Register New Account
Reset Password