आकांक्षा योजना के तहत कॅरिअर पॉइंट देगा एसटी वर्ग को निःशुल्क कोचिंग

– ट्राइबल अफेयर्स डिपार्टमेंट भोपाल की आकांक्षा योजना में मध्यप्रदेश के ग्वालियर व इंदौर में एसटी वर्ग के 300 स्टूडेंट्स होंगे लाभांवित

ग्वालियर/इंदौर। देश-विदेश में एजुकेशन हब कोटा की पहचान कायम करने वाला कोटा का अग्रणी कोचिंग संस्थान कॅरिअर पॉइंट अब मध्यप्रदेश के इंदौर व ग्वालियर में भी ट्राइबल अफेयर्स डिपार्टमेंट भोपाल की आकांक्षा योजना के तहत एसटी वर्ग के आर्थिक दृष्टि से कमजोर प्रतिभावान बच्चों को निःशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराएगा। ग्वालियर में संभागीय आयुक्त बीएम शर्मा ने सिटी सेंटर स्थित कॅरिअर पॉइंट कोचिंग पर निःशुल्क कोचिंग का विधिवत उद्घाटन किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त ऊषा पाठक, उप संचालक ऊषा त्रिपाठी व कॅरिअर पॉइंट के सीनीयर वाइस प्रेसीडेंट देव शर्मा मौजूद थे। संभागीय आयुक्त बीएम शर्मा ने कहा कि बगैर शिक्षा के किसी भी क्षेत्र में तरक्की संभव नहीं है। हर नागरिक को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए सरकार हर स्तर पर प्रयासरत है। उन्होंने आकांक्षा योजना की विस्तृत जानकारी दी। उधर, इंदौर में संभागीय आयुक्त गणेश भाबर ने विधिवत उद्घाटन की रस्म अदा की। इस दौरान सहायक आयुक्त मोहिनी श्रीवास्तव व कॅरिअर पॉइंट के सीनियर फैकल्टी नितीन दाधीच मौजूद रहे।

300 स्टूडेंट्स होंगे लाभांवित

आकांक्षा योजना के तहत इंदौर व ग्वालियर के एसटी वर्ग के 150-150 स्टूडेंट्स निशुल्क कोचिंग के लिए पात्र होंगे। कॅरिअर पॉइंट से इसके लिए दो साल का अनुबंध हुआ है। कक्षा 11 वीं व 12 वीं के स्टूडेंट्स को आईआईटी, जेईई, नीट की तैयारी करवाई जाएगी। कॅरिअर पॉइंट की बेस्ट फैकल्टी टीम कोचिंग देगी।

बताएं सफलता के 6.5 मंत्र

ग्वालियर में हुए कार्यक्रम के दौरान मुख्य वक्ता देव शर्मा ने कहा कि यदि विपरीत परिस्थितियों में भी लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता है, तो मानकर चलिए सफलता निश्चित मिलेगी। उन्होंने कहा कि अधिकांश लोग विपरीत परिस्थितियों में लक्ष्य से भटक जाते हैं। धैर्य खो देते हैं। आत्मविश्वास लेश मात्र रह जाता है और अंततः असफलता के अंध महासागर में डूब जाते हैं, जो गलत है। ऐेसे में स्वयं पर भरोसा रखे और आत्म विश्वास के साथ मैदान में डटे रहे। उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में सफलता के 6.5 मंत्र विस्तृत तरीके से बताए। उधर, इंदौर में हुए कार्यक्रम के दौरान कॅरिअर पॉइंट के सीनियर फैकल्टी नितीन दाधीच ने सीपी सिस्टम की शैक्षणिक प्रणाली की विस्तृत जानकारी देते हुए स्टूडेंट को सफलता के सूत्र बताएं।

 

Career Point
Register New Account
Reset Password