सीपी गुरूकुल व ग्लोबल पब्लिक स्कूल के स्टूडेंट्स ने कागज पर उकेरे शांति के संदेश

विश्व शांति दिवस…

– जर्मनी की एक संस्था को ऑनलाइन भेजी प्रविष्टियां, मिलेंगे प्रमाण पत्र

ग्लोबल पब्लिक स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता

कोटा, 21 सितम्बर। विश्व शांति दिवस के मौके पर शुक्रवार को कॅरिअर पॉइंट एजुकेशनल गु्रप द्वारा संचालित सीपी गुरूकुल व ग्लोबल पब्लिक स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। स्कूली बच्चों ने विश्व शांति के संदेश देती कलाकृतियों को कागज पर उकेरा।
सीपी गु्रप के जनरल मैनेजर स्कूल ऑपरेशन भारत भूषण झा ने बताया कि गुरूकुल में हुई पेंटिंग प्रतियोगिता में एनआरआई स्टूडेंट ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। चयनित प्रविष्टियों को जर्मनी में एक संस्था को भी ऑनलाइन भेजा गया गया है। जर्मनी की इस संस्था द्वारा बच्चों को  ऑनलाइन प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि गुरूकुल में कक्षा 6 से लेकर 10वीं तक के विद्यार्थियों ने अनेक सुंदर विचार अपनी कलाकृतियों में दिखाए। शांति के प्रतीक चिन्हों का बहुत ही रोचक ढंग से प्रस्तुतीकरण किया। शिक्षकगण ने भी विद्यार्थियों के साथ-साथ अपने विचार कला के माध्यम से पेंटिग के रूप में प्रस्तुत किए। उधर, तलवंडी स्थित ग्लोबल पब्लिक स्कूल में भी बच्चों द्वारा कई मनमोहक कलाकृतियां बनाकर विश्व शांति का संदेश दिया गया। स्कूल के प्राचार्य कीथ एवरेट ने बताया कि कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक बच्चों ने अनेक सुंदर विचार अपनी पेंटिग्स में दिखाए। शांति के प्रतीक चिन्हों का बहुत ही रोचक ढंग से प्रस्तुतिकरण किया। इस दौरान शिक्षकगण ने भी विद्यार्थियों के साथ-साथ अपने विचार कला के माध्यम से पेंटिग के रूप में प्रस्तुत किए। कॅरिअर पॉइंट गु्रप के प्रबंध निदेशक प्रमोद माहेश्वरी, निदेशक ओम माहेश्वरी, नवल माहेश्वरी, अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने सभी को विश्व शांति दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की है।

Career Point
Register New Account
Reset Password