ग्लोबल स्कूल में सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी में टीम शिवालिक हाउस विजेता घोषित

कोटा, 1 सितम्बर। कॅरिअर पॉइंट एजुकेशनल ग्रुप की ओर से तलवंडी इन्द्रा विहार में संचालित ग्लोबल पब्लिक स्कूल में शनिवार को सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्कूल के जूनियर वर्ग (कक्षा 1 से 5) तथा सीनियर वर्ग (कक्षा 6 से 10) के विद्यार्थियों ने भाग लिया। 

यह प्रतियोगिता शिक्षिका अदिति केतकर, पूजा अरोड़ा एवं सोनल यादव के निर्देशन में हुई। स्कूल के चारों हाउस अरावली, नीलगिरि, शिवालिक, विन्ध्याचल के बच्चों के बीच हुई प्रतियोगिता के सभी राउंड की प्रस्तुति जूनियर वर्ग में वैदिका चौधरी एवं अर्णवी पाराशर तथा सीनियर वर्ग में मान्या मेहतानी तथा सानिध्य अग्रवाल के नेतृत्व में हुई।
स्कूल प्राचार्य कीथ एवरेट ने बताया कि प्रतियोगिता में अलग-अलग राउंड के माध्यम से प्रश्न पूछे गए जिसमें जूनियर वर्ग के तीन राउंड रिजुअल राउण्ड, इंडिया बेस्ड क्यूश्चन राउण्ड एण्ड मिक्स राउण्ड थे। वहीं, सीनियर वर्ग में करंट अफेयर्स, इंडियन जिओग्राफी, आर्ट, कल्चर एंड हिस्ट्री, इंटरटेनमेंट एण्ड स्पोटर्स आदि विषयों से सम्बन्धित प्रश्न पूछे गए। प्रतियोगिता में चारो हाउस के प्रतिभागी बच्चों ने उत्साह से सभी राउंड में भाग लेते हुए उत्तर दिए। सभी प्रतिभागी अधिक से अधिक अंक अर्जित करने की मशक्कत करते दिखे। सभी राउंड की समाप्ति के बाद तथा अंकों में उतार-चढ़ाव के बाद जूनियर वर्ग तथा सीनियर वर्ग दोनों में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर शिवालिक विजेता टीम बनी। स्कूल प्राचार्य कीथ एवरेट ने कार्यक्रम की प्रशंसा की तथा जूनियर एवं सीनियर विजेता टीम एवं प्रभारी प्रीति सुमन को बधाई देते हुए सभी विजेता टीम के विद्यार्थियों को को पुरस्कृत किया।

Career Point
Register New Account
Reset Password