भावी डॉक्टर्स व इंजीनियर्स ने जाने कामयाबी के सूत्र

कॅरिअर पॉइंट के ऑडिटोरियम में दो सत्रों में सम्पन्न हुए सेमीनार में स्टूडेंट्स को बताए पेपर अटेम करने के गुर

कोटा, 28 अगस्त। कॅरिअर पॉइंट के प्रबंध निदेशक प्रमोद माहेश्वरी ने कहा जीवन में सफलता के सकारात्मक सोच के साथ सही दिशा में कदम बढ़ाने की जरूरत है। सच्ची लगन से मेहनत करने वालों को कभी निराशा हाथ नहीं लगती।

वे मंगलवार को डकनिया स्टेशन रोड स्थित सीपी टॉवर स्थित ऑडिटोरियम में कॅरिअर पॉइंट द्वारा आयोजित सेमिनार में बतौर मुख्य वक्ता संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विद्यार्थियों को विभिन्न परीक्षाओं में हुए बदलाव व नए पैर्टन की विस्तृत जानकारी देते हुए पेपर अटेम करने के गुर बताए। ऑनलाइन पेपर हल करने की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में अगर सकारात्मक सोच पैदा कर ली तो निश्चित मानिये जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखोंगे। अपने भीतर छिपे आत्मविश्वास को पहचाने और कड़ी मेहनत व लगन से पढ़ाई कीजिए सफलता तय है। आने वाला समय आपके कॅरिअर के लिहाज से काफी अहम है। अपने उद्देश्य से नहीं भटकें और खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करें।

कॅरिअर पॉइंट के अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने कहा कि मौजूद स्टूडेंट्स को कहा कि समय की कीमत पहचाने और लक्ष्य प्राप्ति के लिए जी-जान से जुट जाएं। एकाग्रता से मेहनत करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। सभी विषयों में खुद को मजबूत बनाएं। यदि कोई टॉपिक समझ नहीं आ रहा है तो बेझिझक फैकल्टी से पूछें। यदि ऐसा नहीं करोगे तो लगातार पिछड़ते चले जाओगे। नींव कमजोर रहेगी और ऐसे में आप चाह कर भी एक्जाम क्रेक नहीं कर सकते। सेमिनार में देश के विभिन्न प्रांतों से कॅरिअर पॉइंट में एजुकेशन ले रहे भावी डॉक्टर्स व इंजीनियर्स मौजूद थे।

प्रतिभाओं को एक लाख के चेक वितरित

इस मौके पर कॅरिअर पॉइंट संस्थान द्वारा माइनर एग्जाम में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आए 75 से अधिक स्टूडेंट्स को मंच से करीब एक लाख रूपए के चैक वितरित किए गए। अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिले इसके लिए सेमिनार में संस्थान द्वारा नकद राशि के चेक वितरित कर मंच से सम्मानित किया गया।

Career Point
Register New Account
Reset Password