*28 अगस्त से 30 अगस्त 2018 के मध्य राजस्थान राज्य की मेडिकल काउंसलिंग का एक विशेष राउंड*

*उम्मीद की डोर ना छोड़े मेडिकल आशार्थी*

कोटा, 27 अगस्त। राजस्थान राज्य के मेडिकल आशार्थियों के लिए उम्मीद की एक और किरण अभी बाकी है। राजस्थान राज्य की मेडिकल काउंसलिंग की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस संबंध में एक नोट जारी किया गया है। कैरियर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट देव शर्मा ने बताया की राजस्थान राज्य के राजकीय मेडिकल कॉलेजों तथा राज्य की सोसायटी द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेजों मैं यदि मोप-अप राउंड के पश्चात नॉन जॉइनिंग या नॉन रिपोर्टिंग के कारण यदि कुछ सीटें रिक्त रह जाती है तो इन सीटों के लिए 28 अगस्त 2018 से 30 अगस्त 2018 के मध्य काउंसलिंग का एक और राउंड प्रारंभ होगा। विद्यार्थियों तथा अभिभावकों को ऑफिशियल वेबसाइट के संपर्क में रहने के निर्देश भी दिए गए हैं।
 ज्ञात रहे की राजस्थान राज्य में राजकीय 06 मेडिकल कॉलेज, राज्य सोसाइटी द्वारा संचालित झालावाड़ मेडिकल कॉलेज तथा राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी द्वारा संचालित 05 मेडिकल कॉलेज एवं राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज मैं यदि कोई सीट  रिक्त रहती है तो पात्र मेडिकल आशार्थियों के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाने का यह स्वर्णिम अवसर होगा। 28 अगस्त से 30 अगस्त 2018 तक होने वाली काउंसलिंग के लिए विद्यार्थियों को SMS मेडिकल कॉलेज के एकेडमिक ब्लॉक में रिपोर्ट करना होगा।
*केंद्रीय काउंसलिंग Mop- Up राउंड की नॉन रिपोर्टिंग तथा नॉन जोइनिंग सीट्स भी डीम्ड तथा सेंट्रल यूनिवर्सिटीज को स्थानांतरित कर दी जाएंगी*
MBBS तथा BDS की 15% सीटों की काउंसलिंग जो कि मेडिकल काउंसलिंग कमेटी द्वारा की जाती है की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार नॉन जॉइनिंग तथा नॉन रिपोर्टिंग के कारण रिक्त सीटों को भी 27 अगस्त 2018 को सेंट्रल यूनिवर्सिटीज तथा डीम्ड यूनिवर्सिटीज को स्थानांतरित कर दिया जाएगा। तत्पश्चात इन रिक्त सीटों पर भी एडमिशन का  एक और मौका मेडिकल आशार्थियों के लिए उपलब्ध होगा। मेडिकल आशार्थियों तथा अभिभावकों से अनुरोध है कि जागरूक रहकर इस तरह के स्वर्णिम अवसर का सदुपयोग करें।

Career Point
Register New Account
Reset Password