देश-दुनियां को डिजीटल प्लेटफार्म से कॅरिअर पॉइंट कोटा बता रहा है ’’भविष्य की राह’’

– सीपी कोटा फेसबुक पेज पर भारत सहित मध्य एशिया व दक्षिण एशिया के दर्जनों देशों के 10 लाख से ज्यादा यूजर्स की पसंद बना एजुकेशन हब कोटा का कॅरिअर पॉइंट

कमल सिंह यदुवंशी

कोटा, 20 जून। देश-दुनियां में एजुकेशन हब के नाम से विख्यात कोटा की पहचान कॅरिअर पॉइंट अब सोशल नेटवर्किंग की दुनियां में क्रांति लानी वाली सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के डिजीटल प्लेटफार्म पर लाखों यूजर्स की पसंद बन गया है। भारत सहित मध्य एशिया व दक्षिण एशिया के दर्जनों देशों के 10 लाख से ज्यादा यूजर्स अब कॅरिअर पॉइंट के एजुकेशन सिस्टम को पढ़ने व समझने में रूचि दिखाने लगे है।
कॅरिअर पॉइंट के निदेशक ओम माहेश्वरी बताते है कि 25 वर्ष पहले एक छोटी सी पहल करते हुए संस्थान की नींव रखी और आज देशभर में 59 लोकेशन पर ब्रांच स्थापित है। संस्थान ने अब तक 11 हजार 500 से अधिक आईआईटीयन, 1 लाख 35 हजार से अधिक इंजीनियर व 10 हजार से ज्यादा डॉक्टर देश को दिए हैं। हायर एजुकेशन का ज्यादा प्रचार-प्रसार हो और मेडिकल-इंजीनियरिंग सहित संपूर्ण एजुकेशन के लिए देश-दुनियां का ध्यान कोटा की तरफ ओर ज्यादा आकर्षित हो इसके लिए संस्थान ने बदलते समय के साथ खुद को ढाला और डिजीटल प्लेटफार्म के जरिए दुनियां को एजुकेशन हब कोटा की महत्ता बता रहे हैं।

…ताकि देश-दुनियां का कोचिंग सिटी कोटा की तरफ रूझान बढ़े

कॅरिअर पॉइंट के प्रबंध निदेशक प्रमोद माहेश्वरी बताते है कि शिक्षा का बेहतर प्रचार-प्रसार आज समय की मांग भी है। तकनीक के इस दौर में डिजीटल प्लेटफार्म के जरिए शिक्षा का बेहतर प्रचार-प्रसार हो इसके लिए कॅरिअर पॉइंट संस्थान दृढ संकल्पित है। ताकि नई पीढ़ी को बेहतर एजुकेशन मिल सके और शिक्षा के जरिए विकास की गति का चक्र और भी तेजी से चले। वर्तमान तकनीक के इस दौर में दुनियां को तेजी से जोड़ने व पास लाने का काम कर रही फेसबुक सोशल साइट https://www.facebook.com/cpkota/ पेज के जरिए कॅरिअर पॉइंट संस्थान दुनियांभर में कोटा से मिलने वाली एजुकेशन की खुबियां बता रहा है, ताकि कोचिंग सिटी कोटा के प्रति दुनियांभर के लोगों का रूझान और ज्यादा बढ़े।

फेसबुक पर यूजर्स का आंकड़ा 10 लाख से पार पहंुचा

कॅरिअर पॉइंट संस्थान कोटा के डिजीटल डिपार्टमेंट हेड गौरव कसेरा बताते है कि कॅरिअर पॉइंट संस्थान द्वारा देश-दुनियां से आने वाले स्टूडेंट को मेडिकल व इंजीनियरिंग परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करवाई जाती है, ताकि स्टूडेंट का सपना साकार हो। https://www.facebook.com/cpkota/पेज पर अभी तक लाइक व फोलोअर्स करने वाले यूजर्स का आंकड़ा 10 लाख से पार पहंुच चुका है। यानी एजुकेशन से संबंधित जानकारी एक क्लिक करते ही कम समय में देश-विदेश के लाखों लोगों तक पहंुच रही हैं। स्टूडेंट्स व अभिभावक भी सीपी के फेसबुक पेज से कॅरिअर से संबंधित जानकारी जुटा रहे है। गौरव कसेरा बताते है कि मंथली ऐक्टिव यूजर्स के आंकडे पर नजर डाले तो गत 28 दिनों में साढ़े तीन लाख नए यूजर्स पेज से जुडे़ है। फेसबुक के अलावा यू-ट्यूब, ट्वीटर, वाट्सअप, इंस्ट्राग्राम, ब्लॉग सहित अन्य डिजीटल प्लेटफार्म पर भी कॅरिअर पॉइंट के यूजर्स का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। कॅरिअर पॉइंट यूनिवर्सिटी, कॅरिअर पॉइंट गुरूकुल का डिजीटल प्लेटफार्म भी लगातार बढ़ रहा है।

सरहद पार के इन देशों को भा रहा है सीपी कोटा का फेसबुक पेज

गौरव कसेरा बताते है कि भारत देश के अलावा सरहद पार भी कॅरिअर पॉइंट कोटा के सीपी कोटा फेसबुक पेज को यूजर्स पसंद कर रहे है। जर्मनी, कनाड़ा, फिलिपिन्स, इंडोनेशिया, मलेशिया, यूक्रेन, आस्ट्रेलिया, चायना, यूनाईटेड किंगडम, कजाकिस्तान, रसिया, सिंगापुर, केन्या, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, भूटान, इरान, घाना, फ्रांस, मैक्सिको, ब्राजील, टर्की, स्लोवाकिया, जापान, सऊदी अरब, केन्या, नेपाल सहित कई देशों के यूजर्स कॅरिअर पॉइंट कोटा के फेसबुक पेज सीपीकोटा को पसंद कर रहे है।

Career Point
Register New Account
Reset Password