अभिभावकों की मौजूदगी में भावी डॉक्टर-इंजीनियर्स ने जाने सफलता के टिप्स

-कॅरिअर पॉइंट के ऑरिएंटेशन में देशभर से आए विद्यार्थियों व अभिभावकों को कॅरिअर पॉइंट के अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने किया संबोधित, बताई सीपी सिस्टम की बारीकिया

कोटा, 11 जून। जीवन में सफलता तभी मिलती है, जब मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा व लक्ष्य प्राप्त करने की प्रबल इच्छा हो। जब तक आप खुद से प्रेरित नहीं होंगे, सफलता प्राप्तनहीं कर सकते। किसी भी विद्यार्थी के लिए परीक्षा एक मिशन की तरह होती है। या यूं कहा जाए कि यह एक तरह का युद्ध है। जिसे बगैर ठोस रणनीति के नहीं जीता जा सकता।

यह कहना है कॅरिअर पॉइंट के अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी का। वे सोमवार को डकनिया रोड स्थित सीपी टावर परिसर स्थित ऑडिटोरिय में आयोजित ऑरिएन्टेशन में देशभर से आए अभिभावकों व विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। जेईई मेन, जेईई एडवांस व नीट जैसी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आए स्टूडेंट्स को पेरेंट्स की मौजूदगी में इस कार्यक्रम में सफलता के टिप्स बताएं गए। उन्होंने कहा कि कड़ी प्रतिस्पर्धा के इस दौर में भी अगर सही रणनीति बनाकर स्टूडेंट लक्ष्य की तरफ बढ़े तो सफलता तय है। एजुकेशन हब कोटा में जेईई मेन, जेईई एडवांस व नीट की परीक्षा की तैयारी के लिए देशभर के अभिभावक भरोसे के साथ बच्चों को कोटा भेजते हैं। कॅरिअर पॉइंट संस्थान सदैव भरोसा जताने वाले अभिभावकों व विद्यार्थियों के विश्वास पर खरा उतरा है। हाल ही में आए रिजल्ट में भी सकारात्मक परिणाम ने अभिभावकों का भरोसा बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि सफलता के लिए स्मार्ट हार्डवर्क करें। उन्होंने स्टूडेंट को पढने का तरीका, नोट्स बनाने का तरीका, रिवीजन का तरीका बताते हुए परीक्षा की तैयारी के लिए तैयारी करने के टिप्स बताए। ऑरियेन्टेशन में फैकल्टी रजनीश गोयल ने भी जेईई व नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आए स्टूडेंट्स को सफलता के सूत्र बताएं। जिंदगी में सफलता आपकी सोच या नजरिए पर निर्भर करती है। स्वयं पर विश्वास व सकारात्मक सोच ही सफलता की सबसे बड़ी कंुजी है।

Career Point
Register New Account
Reset Password