नीट में ऑल इंडिया स्तर पर टॉप 20 में कॅरिअर पॉइंट के स्टूडेंट अमूल्य व अतुल का चयन

नीट रिजल्ट 2018

– दिव्यांग केटेगरी में प्रथम रेंक, विभिन्न वर्गो में टॉप एक हजार में 60 स्टूडेंट्स का श्रेष्ठ प्रदर्शन

कोटा, 4 जून। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन नीट 2018 का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। देशभर से 13 लाख स्टूडेंट्स ने यह परीक्षा दी थी। अखिल भारतीय स्तर पर कॅरिअर पॉइंट के दो स्टूडेंट्स का टॉप 20 में चयन हुआ है। वहीं, दिव्यांग केटेगरी में स्टूडेंट हिमांशु कौरा ने ऑल इंडिया स्तर पर प्रथम रेंक अर्जित कर शानदार प्रदर्शन किया। एसटी वर्ग में छात्र साहिल पोसवाल ने 12 वीं रेंक व राहुल मीणा ने 76 वीं रेंक प्राप्त की। अलग-अलग वर्गो में टॉप एक हजार में 60 स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन कर संस्थान व परिजनों का मान बढ़ाया हैं।
कॅरिअर पॉइंट के अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि जनरल वर्ग में कॅरिअर पॉइंट के छात्र दिल्ली निवासी अमूल्य गुप्ता ने 16 वीं व आकोला निवासी गुंजन अतुल गट्टानी ने 17 वीं रेंक, पुलकित गुप्ता ने 67 वीं रेंक हासिल की हैं। छात्र अमूल्य ने फिजिक्स में 180 में से 170 अंक व बायो में 360 में से 345 अंक अर्जित किए। छात्र गुंजन ने कैमेस्ट्री में 180 में से 175 अंक हासिल किए है। जनरल वर्ग में छात्र रचित ने 125 वीं रेंक, जानवी वर्मा ने 138 वीं रेंक, अनिषा मित्तल ने 157 वीं रेंक, शिवम चौधरी ने 193 वीं रेंक, नुपुर शर्मा 228 वीं रेंक हासिल की हैं। एसटी वर्ग में एसटी वर्ग में छात्र साहिल पौसवाल ने 12 वीं व राहुल मीणा ने 76 वीं रेंक अर्जित की। ऑल इंडिया स्तर पर टॉप एक हजार में 60 स्टूडेंट का चयन हुआ है।

कॅरिअर पॉइंट में बजे खुशियों के ढोल, छाया उल्लास

नीट रिजल्ट आने के बाद शाम को डकनिया रोड स्थित सीपी टॉवर परिसर में संस्थान के स्टूडेंट्स का ऑल इंडिया स्तर पर बेहतर प्रदर्शन रहने पर सेलिब्रेशन हुआ। खुशियों के ढोल के बीच स्टूडेंट व फैकल्टीज की खुशियां देखते बनी। आतिशबाजी की और सभी ने एकदूजे को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी। इस मौके पर कॅरिअर पॉइंट के प्रबंध निदेशक प्रमोद माहेश्वरी व ओम माहेश्वरी ने सफल विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामनां की और बधाई प्रेषित की हैं। प्रबंध निदेशक प्रमोद माहेश्वरी कहा कि संस्थान सदैव से प्रयासरत है कि बेस्ट फैकल्टी द्वारा कोटा आने वाले बच्चों को बेहतर एजुकेशन मिले, ताकि अभिभावकों का अटूट विश्वास कायम रहे।

Career Point
Register New Account
Reset Password
%d bloggers like this: