मौज मस्ती के साथ सफलता के टिप्स सीखने में बीता पहला दिन

-कॅरिअर पॉइंट गुरूकुल में समरकैम्प ’बेस्ट’ शुरू

कोटा, 21 मई। कॅरिअर पॉइंट प्री-फाउण्डेशन डिवीजन की ओर से कॅरिअर पॉइंट गुरूकुल में सोमवार से समरकैम्प बेस्ट का आगाज हुआ। कैम्प में भाग ले रहे कक्षा 6 से 11 वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए तैराकी, खेलकूद सहित विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। बच्चों ने अंग्रेजी मिनिंग याद करने के तरीके व फ्रेंच भाषा का ज्ञान सीखा।
कॅरिअर पॉइंट के अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि समर कैंप बेस्ट का पहला दिन बच्चों के लिए पूरी तरह से लर्निंग और मस्ती से भरपूर रहा। विभिन्न विद्यालयों और दूरदराज क्षेत्र से आए बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। ऑरिएंटेशन में प्रिंसिपल अभिषेक खंडेलवाल ने बच्चों को केम्प में होने वाली गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी गई। शाम तक चले इस कैम्प में बच्चों ने तैराकी, बेडमिंटन, क्रिकेट, वॉलीबॉल सहित विभिन्न गतिविधियों में उत्साह से भाग लिया। प्रशिक्षक अमित राठौर, पंकज नागर, शिवांशु अत्रे ने प्रशिक्षण दिया। यह कैम्प दो चरणों में 17 जून तक चलेंगा। खेलकूद प्रतियोगिताओं के साथ ही विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी करवाई जाएगी। ताकि, विद्यार्थी का शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक व बौद्धिक विकास भी हो। कैम्प के दौरान पर्सनालिटी डवलपमेंट, प्रायोगिक कक्षाएं, इन-डोर, आउट डोर खेलकूद, मिस्ट्री ऑफ केमेस्ट्री, मेंटलएबिलिटी, फिजिक्स, बायोलॉजी, रिव्यु राइटिंग, फेंच विद फन, साइंस प्रेक्टिकल सहित विभिन्न गतिविधियां संचालित होगी।

दो चरणों में आयोजित होगा समरकैम्प

कॅरिअर पॉइंट के अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि यह समरकैम्प बेस्ट का पहला चरण 3 जून तक एवं द्वितीय चरण में 6 जून से 17 जून तक कैम्प चलेगा। कैम्प सुबह 8 बजे से शाम 6.30 बजे तक विभिन्न गतिविधियां संचालित होगी। कैम्प के दो मोड रेजिडेंशियल व नॉनरेजिडेंशियल होंगे। रेजीडेंशियल में विद्यार्थी पूरे 14 तक दिन कैम्पस में रहेंगे इन्हें सभी सुविधा मुहैया होगी। नॉनरेजीडेंशियल में वाहन सुविधा, ब्रेक फास्ट व लंच सुविधा मिल सकेगी।

 

Career Point
Register New Account
Reset Password